kya blogging karna sahi hai ya nahi? blogger full guide

Blogging करना सही है या नही तो  दोस्त ये बात आप को किसी और से पूछने की बिल्कुल भी जरूरत नही है 

Friends क्या आप भी information चाहते हो कि आप के लिए Blogging करना सही है या नही तो  दोस्त ये बात आप को किसी और से पूछने की बिल्कुल भी जरूरत नही है  आप अपने आप से पूछिये की हमे blogging करना चाइये की नही और कई बार ऐसा भी होता है हम अपना Blog तो बना लेते है और पांच दस Article post करते है और फिर धिरे धिरे कर के post करना बंद कर देते है और आप Blogging छोड देते है और कुछ लोगो को blog में थोड़ी बहुत problem हो जाती है तो वो blog में उस problem को सही करने की वजाये blog पर article लिखना ही बंद कर देते है आप को ऐसा बिल्कुल नही करना चाइये।
  kya blogging karna sahi hai ya nahi? blogger full guide in hindibloganish.com

क्या आप को लिखने में मजा आता है?

दोस्तों क्या आप को लिखना बहुत पसन्द है अगर yes तो आप के लिए Blogging बिल्कुल सही है आप blogging कर के अपने मनपसंद से कुछ भी लिख सकते हो लाखो लोग आपने मनपसंद से article post कर रहे है और rupay भी कमा रहे है ऐसा नही है कि आप दूसरे के rupay को देख कर उसी तरह के article पोस्ट करने लगते है ऐसा करने से आप जल्द ही वर्क करना खुद बंद कर दोगे इसीलिए आप अपनी पसंद का ही Article पोस्ट लिखे ।
क्या आप को बहोत लिखना पसंद नही ?
दोस्तो क्या आप को ज्यादा लिखना पंसन्द नही है तो आप के लिए blogging करना सही नही है क्योंकि आप सिर्फ थोड़ा बहुत लिख कर के share कर देते है तो इससे लोगो को अच्छी तरह से पूरी knowledge भी नही मिलती है और आप जल्द ही दस बारह post कर के Blogging करना छोड़ देंगे इसीलिए आप मेरे बात को मानो या न मानो आप जल्दी ही Blogging करना बन्द कर देंगे ।

Kya blogging karna sahi hai ya nahi? blogger full guide in hindi 

क्या आप के पास धैर्य है ?

दोस्तों आप को लिखने के साथ ही साथ धैर्य भी होना आवश्यक है आप के पास में धैर्य है तो आप blogging कर सकते है क्योंकि कई बार आप के website/blog को जल्दी Approval नही मिलता है और कई बार 25 दिन से लेकर 2 Month तक भी Adsense के Approvel में लग जाते है और यदि आप को जल्दी ही Approval भी मिल जाता है तो आप के Site पर traffic न के बारबर आता है तो फिर approvel का भी कोई Fayda नही हो पाता है इसलिए aap के अंदर धैर्य होना बहुत important है ।

क्या आप के पास धैर्य नही है ?

दोस्तो आप को तो पता ही होगा कि किसी भी work को करने के लिए आप को धैर्य होना बहुत important है अगर आप के पास धैर्य नही है तो आप blogging बिल्कुल न करे क्योंकि blogging करना जितना सरल आप लोग लगता है वास्तव में उतना सरल बिल्कुल भी नही है कयुंकि Starting में blogging करते time आप को बहुत सारी परेशानियो का सामना करना पड़ता है और धैर्य नही होगा तो आप जल्द ही Blogging करना छोड़ देंगे ।

क्या आप सिर्फ blog से rupay कमाने की सोच रहे है ?

दोस्तो rupay आखिर कौन नही कमाता चाहता और यदि घर पे रह कर अपने knowledge को online blogging के माध्यम से लोगो को बता कर केrupay मील जय तो भाई सोने पर सुहागा के सामान हो जाता है मगर मगर दोस्तो सिर्फ और सिर्फ rupay कमाने की सोच रखते है और अच्छी knowledge नही देते है तो आप blogging करने की सोच न रखे ।


निष्कर्ष
मेरे प्यारे friends इस post से यह निष्कर्ष निकाल कर के सामने आता है कि आप को लिखेंने में मजा आता है और आप के पास धैर्य है तो आप आज से ही Blogging करना start ( सुरु ) कर सकते है ।
तो चलिये, दोस्तों मैंने आज आपको बता दिया. Kya blogging karna sahi hai ya nahi?blogger full guide in hindi.. में उम्मीद करता हूँ. आपको यह information काफी अच्छी लगी हो. और फिर भी post के related कोई भी questions हो. तो आप निचे comment करके पूछ सकते है. आपको जल्द से जल्द reply दिया जायेगा। इसी तरह की blog और tech की जानकारी हमारे इस blog पर आप को मिलती रहती है इस article को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

अगर आपको हमारा post पसंद आया तो उसे अपने दोस्तों के साथ जरूर share करे और हमारी जानकारी आपको कैसी लगी हमें निचे Comment  करके के जरूर बताये।।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *